ब्रिटेन चुनाव में PM थेरेसा की कैंपेनिंग हिंदी गाने से, बड़ी दिलचस्प है वजह !

लंदनः ब्रिटेन में 8 जून को जनरल इलेक्शन हैं। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री  थेरेसा मे के चुनाव कैंपेन के लिए हिंदी गाना बनाया गया है जिसका टाइटल है ‘थेरेसा का साथ’। थेरेसा ने ब्रेक्जिट के बाद प्रधानमंत्री पद संभाला और अब दोबारा मैदान में हैं।

थेरेसा को क्यों पड़ी हिंदी गाने की जरूरत 
दरअसल वहां 16 लाख भारतीय मूल के लोग रहते हैं जिन्हें रिझाने के लिए  थेरेसा मे का चुनाव प्रचार हिंदी गाने से किया जा रहा है। अभी सत्ता पर काबिज कंजरवेटिव पार्टी के लिए इस गाने को एक भारतीय मूल के कारोबारी रंजीत बख्शी ने  प्रॉड्यूस किया है। बख्शी ‘कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया’ के साझा मुखिया हैं। पंडित दिनेश ने इस गाने को लिखा और कंपोज किया है  जबकि ब्रिटिश इंडियन आर्टिस्ट नवीन कुंद्रा, राजा कसफ, केतन कंसरा, उर्मी चक्रवर्ती और रुबैय्यत जहां ने इस गाने को गाया है।

गाने के वीडियो में थेरेसा के भारत लगाव को दिखाया गया है। इसके लिए ब्रिटिश पीएम की उन तस्वीरों को यूज किया गया, जिसमें उन्होंने भारतीय परिधान पहने हैं,या फिर वो मंजर जब भारत से जुड़े किसी जगह या परंपरा में दिलचस्पी दिखा रही हैं।इसके लिए थेरेसा की नवंबर 2016 की भारत यात्रा के फुटेज भी यूज किए गए हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.