आम तौर पर राशि और दिशा का गहरा नाता माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र से अनुसार आपकी राशि और दिशा का गहरा नाता है। अगर आप अपनी राशि के अनुसार सही दिशा में जाकर प्रयास करें तो आपको सफलता मिलने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है। चाहे वह प्रेम का मामला हो या करियर से संबंधित विषय।

मेष: इस दिशा में किस्मत देगा साथ
प्रेम संबंधों से जुडे़ मामलों में आपके लिए पूर्व दिशा लकी है। वैवाहिक जीवन में आनंद और प्रेम बढ़ाने के लिए आपको पूर्व दिशा में पलंग लगाना चाहिए। संभव है कि आपका लाइफ पार्टनर भी इस दिशा में रहता हो। पढ़ाई और करियर में सफलता के लिए उत्तर दिशा आपके लिए लकी हो सकता है। दक्षिण-पूर्व दिशा धन के मामले में आपके लिए लकी हो सकता है।

वृष: धन के मामले में यह दिशा है शुभ
आपके लिए प्‍यार, विवाह और रोमांस के मामले में उत्तर-पूर्व दिशा शुभ माना गया है। करियर में बेहतरी के लिए आपको पूर्व दिशा की ओर तलाश शुरू कर देनी चाहिए। वहीं, रुपये-पैसे के मामले में आप उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर रुख कर सकते हैं।

मिथुन: करियर में सफलता के लिए शुभ दिशा
करियर में सफलता प्राप्‍त करने के आपको पूर्व दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। जबकि वित्तीय मामलों में महत्‍वपूर्ण फैसले लेने के लिए आपको उत्तर दिशा की ओर देखना चाहिए। प्यार के मामले में आपके लिए पूर्व दिशा शुभ है।

कर्क: लव लाइफ के लिए लकी दिशा
लव-लाइफ के मामले में आपके लिए उत्तर दिशा लकी रहेगा। करियर के मामले में जन्मस्थान से पश्चिम दिशा में प्रयास करना बेहतर रहेगा।

सिंह: यह दिशा है आपके प्‍यार के लिए उत्तम
सिंह राशि में जन्‍म लेनेवाले लोगों के लिए प्‍यार के मामले में उत्तर-पूर्व दिशा उत्तम है। जबकि करियर के मामलों में आपको पूर्व दिशा में अवसर तलाशने चाहिए जबकि उत्तर दिशा में धन के लिए प्रयास करना शुभ रहेगा।

कन्‍या: करियर में सफलता के लिए है यह दिशा
कन्‍या राशि के लोगों के लिए प्यार के मामले में उत्तर दिशा को शुभ माना गया है। करियर में ग्रोथ नहीं मिल रहा है तो आपको घर से दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर प्रयास करना चाहिए।

तुला: करियर में चाहिए विकास तो यह दिशा है सही
उत्तर-पश्चिम दिशा आपकी लव लाइफ के लिए शुभ है। इस दिशा में आपका बेडरूम शुभ रहेगा। नौकरी-व्यवसाय के मामले में आपको उत्तर दिशा में प्रयास करना चाहिए। इस दिशा में आप अधिक सफल हो सकते हैं।

वृश्चिक: आपके लिए शुभ है यह दिशा
प्रेम संबंधों से जुड़े मामलों के लिए पश्चिम दिशा शुभ रहेगा। जबकि आपके करियर में ऊंचाई पर जाने के लिए आपको उत्तर-पश्चिम दिशा में प्रयास करना चाहिए।

धनु: यह दिशा है आपके लिए बेहतर
दक्षिण दिशा में आपको करियर से संबंधित अच्‍छे अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। प्यार के मामले में उत्तर-पश्चिम दिशा रहेगा अच्छा।

मकर: लव लाइफ के मामले में यह दिशा है लकी
करियर के मामले में दक्षिण जबकि लव और रिलेशनशिप के लिए उत्तर दिशा है आपके लिए लकी। करियर में तरक्की के लिए आपको जन्म स्थान से दक्षिण दिशा में प्रयास करना चाहिए। दो विपरीत दिशाओं से संबंध के कारण करियर बेहतर होगा तो लव लाइफ में आएगी परेशानी।

कुंभ: लाभ चाहिए तो इस दिशा में करें प्रयास
धन समृद्धि के लिए आपको उत्तर-पश्चिम दिशा धन से संबंधित कागजातों को रखना चाहिए। इस दिशा में कारोबार लाभ को बढ़ाने वाला होगा। उत्तर दिशा आपकी लव लाइफ को प्रभावित करेगी। जन्मस्थान से इस दिशा का पार्टनर आपके लिए अच्छा रहेगा

मीन: करियर और प्यार के मामले में लकी दिशा
आपके लिए धन के मामले में पूर्व दिशा है शुभ आप इस दिशा में धन से संबंधित काम कर सकते हैं। प्यार के मामले में उत्तर दिशा आपके लिए शुभ रहेगा। इस दिशा का पार्टनर आपके लिए लकी रहेगा और घर में बेडरूम इस दिशा में हो तो प्रेम बढ़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here