पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का ताजा बयान चौंकाने वाला आया है उन्होंने कहा कि अगर भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की पार्टी भाजपा विजयी होती है तो दोनों देशों के लिए शांति पर बातचीत शुरू होने के बेहतर अवसर होंगे। ज्ञात हो कि भारत में सात चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को होगी। इमरान ने कहा कि अगर अगली सरकार कांग्रेस के नेतृत्व में बनती है तो हो सकता है कि वे कई मुद्दों पर बातचीत करने में डरें। उन्होंने कहा, ‘अगर भाजपा जीतती है तो कश्मीर मुद्दे पर किसी तरह के समाधान पर पहुंच सकते हैं।’

पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और भारत में मुसलमानों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। उन्होंने कहा, ‘अभी भारत में जो हो रहा है उसके बारे में मैंने सोचा नहीं था।’ पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि भारत में मुसलमानों पर हमले हो रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान ने कहा कि जिन मुसलमानों को भारत में मैं जानता हूं और जो कुछ समय पहले तक काफी खुश थे पर अभी कट्टर हिंदुत्व के कारण उन्हें चिंता हो रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कश्मीर से 35ए हटाने की बात कही है। यह बड़ी चिंता की बात है हालांकि यह एक चुनावी वादा ही है। इमरान ने भारत से शांति की पहल करते हुए कहा कि उनका देश अपने यहां स्थित सभी आतंकी ठिकानों को खत्म करने को लेकर प्रतिबद्ध है। सरकार इस मामले पाकिस्तानी सेना को पूरा समर्थन दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here