होंडा सिविक ने भारत में करीब सात साल बाद फिर से वापसी कर ली है। 7 मार्च को लांच की गई इस कार की ऑफिशल बुकिंग 15 फरवरी को शुरू हुई थी। इस ग्राहकों से काफी अच्छा प्रतिसाद मिला है।

लांचिंग के दौरान कंपनी ने कहा कि 20 दिन में सिविक की 1,100 यूनिट की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी का दावा है कि सिविक की इतनी बुकिंग एग्जिक्यूटिव सिडैन सेगमेंट की दो महीने की कुल बिक्री के बराबर है। नई होंडा सिविक की एक्स शोरूम कीमत 17.69 लाख से 22.29 लाख के बीच है। इस प्रीमियम कार को पांच वेरियंट और दो इंजन ऑप्शन में लांच किया गया है। इसमें एक 1.8-लीटर,4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 6,500 आरपीएम पर 139 बीएचपी का पावर और 4,300 आरपीएम पर 174 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है।

खास बात यह है कि इस बार सिविक को डीजल इंजन के साथ भी पेश किया गया है। इसमें 1.6-लीटर ई-डीटीआईसी डीजल इंजन है। यह इंजन 4,000 आरपीएम पर 118 बीएचपी का पावर और 2,000 आरपीएम पर 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन में सीवीटी गियरबॉक्स, जबकि डीजल इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलता है। होंडा का दावा है कि सिविक का पेट्रोल इंजन 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल इंजन 26.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। होंडा सिविक की मार्केट में स्कोडा ऑक्टाविया, ह्यूंदै एलांट्रा और फोक्सवैगन जेटा जैसी कारों से टक्कर मानी जा रही है। इस एग्जिक्यूटिव सिडैन में एपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, 8-वे अजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और स्मार्ट की इंजन ऑन/ऑफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पुश-बटन स्टार्ट सिस्टम भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here