किसी वजह से बुधवार की रात अचानक भारत, अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के कई देशों में फेसबुब और इंस्ट्राग्राम की सेवाएं ठप हो गईं। इस कारण उपयोक्ताओं को करीब 8 घंटे तक दिक्कत आई। इस दौरान कुछ लोगों के फेसबुक अकाउंट नहीं खुल रहे थे, तो कुछ को पोस्ट, लाइक और कॉमेंट करने में दिक्कत आ रही थी।

वहीं इंस्टाग्राम पर भी फोटो अपलोड करने में परेशानी हो रही थी। इसके अलावा खबर है कि दुनिया के कुछ हिस्सों में वाटसएप्प भी कुछ घंटे के लिए ठप रहा। इंस्टाग्राम ने सुबह ट्वीट कर कहा ‎कि हमें इस बात की जानकारी है कि इंस्टाग्राम ऐक्सेस करने में दिक्कत आ रही है। हम जानते हैं कि यह परेशानी भरा है और हमारी टीम इसे जल्द से जल्द ठीक करने में लगी है।

फेसबुक ने भी बुधवार की रात 11:30 बजे के करीब ट्वीट कर जानकारी दी कुछ लोगों को फेसबुक फैमिली के ऐप्स को यूज करने में दिक्कत आ रही है। फिलहाल इन सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर आ रही दिक्कतों को कुछ हद तक ठीक कर लिया गया है और भारत में यूजर्स को वॉट्सऐप मेसेज भेजने, मेसेंजर चैट में कोई दिक्कत नहीं आ रही है। हालांकि अभी भी कुछ यूजर्स शिकायत कर रहे हैं कि वे फेसबुक पर पोस्ट नहीं कर पा रहे हैं।

दूसरी तरफ इंस्टाग्राम ऐप पर यूजर्स अब फोटो लाइक और कमेंट कर पा रहे हैं। हालांकि इन सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर आई इस दिक्कत को पूरी तरह से फिक्स किया जा चुका है या नहीं, इस बारे में फेसबुक या इंस्टाग्राम की तरफ से अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here